ऐसे करें NEET परीक्षा की तैयारी, मिलेंगे उम्मीद से ज्यादा मार्क्स

बेसिक कॉन्सेप्ट क्लियर करें -  परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के लिए बेसिक कॉन्सेप्ट क्लियर होना जरूरी है। अब कुछ नया पढ़ने के बजाय पुराने टॉपिक्स रिवाइज करें। 

Lined Circle

मॉक टेस्ट जरूर अटेंप्ट करें -  आखिरी के कुछ दिनों में नीट मॉक टेस्ट अटेंप्ट करने पर फोकस बढ़ा दें। इससे आप टाइम मैनेजमेंट के गुर सीख जाएंगे। 

Lined Circle

NCERT से तयारी करें -  नीट परीक्षा की बेहतर तैयारी करने के लिए NCERT किताबों (NCERT Books) से अपना सिलेबस (NEET Syllabus) पूरा करें। 

Lined Circle

फाइनल स्ट्रैटेजी पर काम करें -   परीक्षा (NEET Exam 2022) का आयोजन अगले कुछ दिनों में होना है। ऐसे में फाइनल स्ट्रैटेजी पर काम करना जरूरी है। 

Lined Circle

पाठ्यक्रम के माध्यम तैयारी करें -   कोई भी विषय कितना भी आसान या कठिन क्यों न हो, उम्मीदवारों को इसे नीट परीक्षा की तारीख से कम से कम एक या दो महीने पहले कवर कर लेना चाहिए। 

Lined Circle

एक स्टडी टाइम-टेबल बनाएं -   उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे एक यथार्थवादी समय सारिणी बनाएं और उस पर टिके रहें। 

Lined Circle

पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों को हल करें -  पिछले वर्ष के नीट प्रश्न पत्रों पर एक नज़र डालने से, उम्मीदवारों को यह पता चल जाएगा कि वे परीक्षा में क्या उम्मीद कर सकते हैं और किन विषयों में अधिकतम वेटेज है। 

Lined Circle

सर्वोत्तम पुस्तकों से अध्ययन करें -  इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता है कि नीट की तैयारी 2022 के लिए पुस्तकों का चयन करना कितना महत्वपूर्ण है।

Lined Circle

Gear Up NEET Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..