भारत के टॉप IIMs में एडमिशन के लिए जरुर होने चाहिए ये स्किल्स

Lined Circle

कैट में काफी अच्छे मार्क्स लाना ही  काफी नहीं -  कैट में मेरिट लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स के अलावा, भारत के प्रमुख एमबीए कॉलेज और टॉप आईआईएम्स अपने कैंपस में स्टूडेंट्स को एडमिशन देते समय कई अन्य क्वालिटीज भी देखते हैं। 

Lined Circle

एंटरप्रिन्योरियल एबिलिटी -  विभिन्न आईआईएम्स की तरह भारत के टॉप मैनेजमेंट कॉलेज ऐसे स्टूडेंट्स को एडमिशन देना चाहते हैं जो भावी बिजनेस लीडर्स होने के साथ ही बेहतरीन एंटरप्रेन्योर्स भी हों। 

Lined Circle

इम्प्रेसिव लीडरशिप -  भारत के टॉप बिजनेस स्कूल्स जैसेकि आईआईएम्स, आईएमटी या एफएमएस अपने स्टूडेंट्स को बिजनेस, कॉर्पोरेट और सामाजिक दुनिया में भावी लीडर्स के तौर पर तैयार करते हैं।

Lined Circle

रियल करियर प्लान -  एडमिशन कमिटी ऐसे कैंडिडेट्स को प्रेफर करती है जिनके अपने करियर प्लान्स होते हैं, लेकिन वे लोग ऐसे कैंडिडेट्स को भी पसंद करते हैं जो अपने भविष्य को लेकर प्रैक्टिकल और रियलिस्टिक अप्रोच रखते हैं। 

Lined Circle

इनोवेटिव थिंकिंग -  भारत के बढ़िया एमबीए कॉलेज ऐसे कैंडिडेट्स को प्रेफरेंस देते हैं जो क्रिएटिव थिंकिंग के साथ ही विभिन्न प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने के लिए इनोवेटिव सजेशन्स भी दे सकें और अपने प्रोजेक्ट्स में वास्तविक विकास योजनाओं को शामिल करें।  

Lined Circle

सोल्यूशन ओरिएंटेड अप्रोच -  एक खास क्वालिटी जो एमबीए कैंडिडेट्स के पास जरुर होनी चाहिए वह यह है कि, वे किसी भी प्रॉब्लम के सोल्यूशन पर शांतिपूर्ण तरीके से विचार करें। 

Lined Circle

एनालिटिकल स्किल्स -  आईआईएम्स जैसे बिजनेस स्कूल्स ऐसे कैंडिडेट्स को महत्व देते हैं जिनके पास बेहतरीन एनालिटिकल स्किल्स होती हैं, एक एमबीए कैंडिडेट के तौर पर, आपको प्रॉब्लम्स और उनसे संबद्ध पहलुओं को जरुर समझना चाहिए। 

Lined Circle

ग्लोबल अवेयरनेस -  भारत के बिजनेस स्कूल्स एमबीए कैंडिडेट्स से इकनोमिक, पोलिटिकल लेवल के साथ-साथ सोशल और कल्चरल लेवल पर भी विश्व के लेटेस्ट अपडेट्स के बारे में अवेयर होने की उम्मीद रखते हैं। 

Lined Circle

इंटरपर्सनल स्किल्स -  टॉप ब्रांड्स में भावी मैनेजर के तौर पर, किसी एमबीए कैंडिडेट के पास बेहतरीन इंटरपर्सनल स्किल्स होने चाहिए ताकि उनसे एडमिशन कमेटी इम्प्रेस हो सके। 

Lined Circle

टीमवर्क -  भारत के टॉप बी-स्कूल्स टीमवर्क पर खास बल देते हैं जैसेकि स्टूडेंट्स को इस 2 वर्ष के प्रोग्राम के दौरान मिलने वाले कई ग्रुप प्रोजेक्ट्स और असाइनमेंट्स के माध्यम से भी देखा जा सकता है। 

Gear Up MBA Entrance Exams With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..