अगर आपने इन 6 गलतियों पर काबू कर लिया तो JEE Main 2022 की परीक्षा में आपको कोई नही रोक सकता

पूरा प्रश्न पत्र नहीं पढ़ना -  कभी-कभी पेपर में दिया गया पहला प्रश्न Breaker प्रश्न होता है जो देखने में तो आसान लगता हैं किंतु जब विद्यार्थी उसे हल करने बैठते है तो उनका अधिक समय बर्बाद हो जाता है।

जरुरी उपाय -  छात्रों को पूरा प्रश्न पत्र पढ़ कर ऐसे प्रश्नों को पहचान कर उन प्रश्नों को अंतिम में समय मिलने पर हल करना चाहिए या फिर छोड़ देना चाहिए | 

पूरा प्रश्न पत्र हल करने की कोशिश करना - कभी-कभी कुछ विद्यार्थी ज़्यादा प्रश्नों को हल करने के चक्कर में Accuracy को भूल जाते हैं, जिससे JEE Main की परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग के कारण उनके मार्क्स कम हो जाते हैं। 

जरुरी उपाय - विद्यार्थियों को अधिक प्रश्न करने की अपेक्षा Accuracy पर ध्यान देना चाहिए और जो भी प्रश्न अटेम्पट करें उसको 100 प्रतिशत हल करना चाहिए। 

एक ही प्रश्न पर ज़्यादा बर्बाद कर देना - कभी-कभी विद्यार्थी 1 प्रश्न को हल करने में अधिक समय बर्बाद कर देते हैं। जिससे शेष प्रश्नों को हल करने में उनके पास कम समय बचता है। 

जरुरी उपाय -  विद्यार्थियों को कभी भी 1 प्रश्न को हल करने में अधिक समय नहीं बर्बाद करना चाहिए। अगर विद्यार्थी किसी 1 प्रश्न को अटक जाते हैं तो उनको उस प्रश्न को छोड़ कर अगले प्रश्न को हल करना चाहिए। 

Rough work साफ नहीं करना - कभी-कभी विद्यार्थी  JEE Main की परीक्षा में Rough work को साफ़ तरीके से नहीं करते जिससे अंतिम में उन्हें ही अपना काम समझ नहीं आता और उन्हें फिर से उस प्रश्न को हल करना पड़ता है। 

जरुरी उपाय -  इसके लिए विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है की वो हमेशा अपने Rough work को साफ़ तरीके से करें ताकि प्रश्न समय कोई असुविधा न हो। 

Gear Up JEE 2022 Exam Preparation With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..