Lined Circle

CAT 2022:  कॉमर्स, आर्ट्स के स्टूडेंट्स ऐसे करें  परीक्षा की तैयारी

Lined Circle
Lined Circle

सिलेबस समझने से करें शुरुआत - अगर आप कैट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सबसे पहले उसका सिलेबस समझें. इससे आपको परीक्षा का बेहतर आइडिया लग जाएगा. साथ ही संभावित प्रश्नों की तैयारी भी करते रहें. 

Lined Circle
Lined Circle

अपना टाइम मैनेज करें - इस एग्जाम में अच्छा स्कोर करने के लिए टाइम मैनेजमेंट बेहद जरूरी है. इसके लिए आप एग्जाम में किस-किस तरह के सवालों को कितना समय देंगे, उसके लिए अभी से टाइम मैनेज करलें।

Lined Circle

स्ट्रेटर्जी को लेकर  रहें अलर्ट - नॉन-इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स एग्जाम से एक महीने पहले जो रणनीति बनाएं, उसी को फॉलो करें. बीच में कोई नया प्लान ना बनाएं. अंतिम समय में कोई बदलाव आपकी पूरी तैयारी को प्रभावित कर सकता हैं। 

Lined Circle
Lined Circle

मॉक टेस्ट से बनाये  निरंतरता - तैयारी के साथ ही सबसे पहले किसी एक्सपर्ट वेबसाइट या क्लास द्वारा जारी की गयी टेस्ट सीरीज को ज्वाइन कर लें. अगर आपको लगता है कि कोचिंग इंस्टिट्यूट की जरूरत है तो वहां जाकर भी तैयारी कर सकते हैं। 

Lined Circle

सवाल हल करने के सिंपल तरीके खोजें - एग्जाम में इतना समय नहीं मिलेगा कि आप एक ही सवाल पर अटक जाएं. इसलिए सवाल को सिंपल तरीके से हल करना शुरू कर दें. ताकि एग्जाम के दौरान एक ही सवाल पर अधिक समय बर्बाद ना हो। 

Lined Circle
Lined Circle

रेगुलर स्टडी -  किसी भी टेस्ट या एग्जाम में अच्छे मार्क्स लाने का इससे बेहतर तरीका कोई नहीं है. एग्जाम के लास्ट टाइम में किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए आज से ही रेगुलर स्टडी शुरू कर दें।

Crack CAT Exam In First Attempt with Top Recommended Books, Study Notes & More..